Latest Headlines

अफगान से अमेरिकी सैनिकों के जाते ही, तालिबान का ताड़व शुरु, 85 फीसदी हिस्से पर कब्जा जमा लिया 


काबुल । अमेरिकी सैनिकों के अफगानिस्तान से वापस लौटने के बाद तालिबान का आतंक फिर से चरम पर पहुंच गया है। चरमपंथी संगठन ने दावा किया कि उसके द्वारा अफगानिस्तान के करीब 85 फीसदी हिस्से पर कब्जा जमा लिया है। इसमें ईरान से लगते सीमांत इलाके भी शामिल हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से सैनिकों की वापसी का बचाव करने के कुछ घंटों बाद ही तालिबान ने दावा किया। तालिबान ने कहा कि उसने ईरान से लगती सीमा पर मौजूद कस्बे इस्लाम काला पर कब्जा जमा लिया है। 

मॉस्को में तालिबान के एक डेलिगेशन ने दावा किया कि संगठन ने अफगानिस्तान के कुल 398 जिलों में से 250 पर कब्जा जमा लिया है। हालांकि इस दावे की पुष्टि नहीं हुई है। अफगानिस्तान सरकार ने भी इस लेकर कुछ नहीं कहा है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि उनका इस्लाम काला कस्बे पर कब्जा हो गया है।

वहीं सरकारी अधिकारियों का कहना है कि तालिबान के साथ संघर्ष जारी है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि सभी अफगान सुरक्षा बल इलाके में मौजूद हैं। तालिबान के कब्जे से इलाकों को छुड़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।इसके पहले बाइडेन ने कहा कि अमेरिकी सेना का मिशन 31 अगस्त को समाप्त होगा। दो दशकों के बाद अमेरिकी सैनिकों की अफगानिस्तान से वापसी हो रही है। इस बीच तालिबान ने देश में हिंसा का तांडव बढ़ा दिया है। 

खबर है कि तालिबान ने इलाकों में कब्जा लेकर नए कानून भी लागू करना शुरू कर दिए हैं। इसमें कहा गया है कि कोई भी महिला घर के बाहर अकेले नहीं निकल सकती है। इसके अलावा मर्दों के लिए दाढ़ी बढ़ाना जरूरी कर दिया गया है। 



Related posts

टाटा मोटर्स 500 करोड़ जुटाएगी

admin

50 से ज्यादा अनचाहे कॉल और SMS करने पर लगेगा 10 हजार रुपए तक का जुर्माना,

admin

DD NEWS BIHAR (HINDI ) 05-12 -2020 05:00 PM -5:15 PM

admin