Latest Headlines

अमावस्या पर जरूर अपनाएं ये उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा


पंचांग के तहत आने वाली सभी तिथियों में अमावस्या तिथि बेहद अहम है। अमावस्या तिथि पर पितरों की पूजा की बहुत अहमियत है। इस दिन पितरों के निमित्त पूजा करने से उनका आशीर्वाद मिलता है तथा जिंदगी में सुख-समृद्धि आती है। इस महीने में यह अहम तिथि 09 जुलाई, 2021 को प्रात:काल 5:17 बजे से शुरू होकर 10 जुलाई 2021 की प्रातः 6:46 बजे तक रहेगी। वही अमावस्या तिथि पर नदी तीर्थ स्थान पर स्नान करना बहुत शुभ माना गया है। यही वजह है कि अमावस्या पर मां गंगा के तट पर आस्था की डुबकी लगाने के लिए बड़ी संख्या में व्यक्ति पहुंचते हैं। स्नान-ध्यान के पश्चात् अमावस्या तिथि पर दान तथा तर्पण करने की बेहद अहमियत है।

अमावस्या पर जरूर करें शनि का महाउपाय:-

शनि की सनसनी को दूर करने के लिए भी अमावस्या तिथि बहुत अहम मानी गई हो। खास तौर पर जब यह शनिवार के दिन पड़ रही हो। ऐसे में अगर आप शनि की ढैय्या अथवा साढ़ेसाती से परेशान हैं तो आपको इस दिन शनिदेव की विधि-विधान से खास पूजा जरूर करनी चाहिए।

ऐसे बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा:-

अमावस्या के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी के पूजन का भी विधान है। ऐसे में अमावस्या के दिन अमावस्या की शाम को पीपल के वृक्ष के नीचे शुद्ध देशी घी का दिया अवश्य जलाएं। मां लक्ष्मी के लिए खास तौर पर जलाए जाने वाले इस दिये की बाती के लिए कलावा का इस्तेमाल करें।

इस उपाय से पूरे होंगे अटके काम:-

अगर आपको लगता है कि सभी प्रयासों के बड़ा भी आपकी जिंदगी से जुड़ी समस्यां दूर नहीं हो रही हैं तो आपको अमावस्या के दिन किसी नदी या सरोवर आदि में मछलियों को आटा अथवा काली चीटियों को आटा अवश्य डालना चाहिए।

 



Related posts

TV9 Marathi Live | CBI raid | Anil Deshmukh | Maharashtra Lockdown | लॉकडाऊन अपडेट

admin

कंटेनमेंट जोन, कोरोना कर्फ्यू और ज्यादा टेस्टिंग, पीएम मोदी ने वायरस को रोकने के तरीके बताए; 11-14 अप्रैल के बीच टीका उत्सव

admin

हजरत मोहम्मद पैग़ंबर का जन्मदिवस आज – indianewsportal.com

admin