Latest Headlines

इस बार भी घोड़ा-गाड़ी और बैंड-बाजों की धूम के बिना नगर भ्रमण पर निकले भगवान जगन्नाथ, बलभ्रद और देवी सुभद्रा


ओडिशा के पुरी में आज भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जा रही है। पिछले साल की ही तरह इस बार भी इसमें श्रद्धालुओं को शामिल होने की इजाजत नहीं है। सिर्फ मंदिर प्रबंधन से परिसर से जुड़े और प्रशासन के चुनिंदा लोग ही शामिल हुए हैं। जहां-जहां से यात्रा निकल रही हैं उन इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, तकि इसमें भीड़ न जुटे। हालांकि, सभी लोग घर पर बैठकर रथ यात्रा देख सकेंगे।

उधर, गुजरात के अहमदाबाद में भी सुबह 7.10 बजे रथयात्रा निकाली गई, जो 10.51 बजे संपन्न हो गई। अहमदाबाद और पुरी दोनों ही जगह रथयात्रा में शामिल होने वालों से लेकर रथ खींचने वाले खलासियों की RT-PCR जांच कराई गई थी। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही इन्हें यात्रा में शामिल होने की अनुमति मिली है। अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा का पूरा रूट करीब 13 किलोमीटर का था। आमतौर पर इस यात्रा को पूरा होने में 10 घंटे का वक्त लगता है, लेकिन इस बार भीड़ न होने से यह करीब 4 घंटे में पूरी हो गई।

गुजरात में सीएम विजय रूपाणी ने सोने की झाड़ू (पाहिंद विधि) लगाई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इन दिनों अहमदाबाद में हैं। उन्होंने मंगला आरती में परिवार के साथ हिस्सा लिया और भगवान जगन्नाथ की पूजा की। 



Related posts

Samachar @ 04:00 PM I Date 28-01-2019

admin

कॉलेज से कंप्यूटर की चोरी, खरीदार समेत चोर गिरफ्तार

admin

लॉकडाउन से अस्थमा के मरीजों में आई कमी

admin