Latest Headlines

एलन मस्क के बयान से बिटक्वाइन, ईथर, डॉगक्वाइन के उछले दाम


एलन मस्क के बयान से बिटक्वाइन, ईथर, डॉगक्वाइन के उछले दाम

कई दिनों से बिटक्वाइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी में आ रही गिरावट को दुनिया के दूसरे सबसे बड़े अरबपति एलन मस्क के एक बयान ने थाम लिया। 30000 डॉलर से भी नीचे जा चुका बिटक्वाइन अब 32000 डॉलर के ऊपर ट्रेड करने लगा है। एलन मस्क ने कहा कि उनकी अंतरिक्ष अन्वेषण कंपनी SpaceX के पास भी डिजिटल करेंसी है और इसे बेचने की कोई योजना नहीं है। अन्य क्रिप्टोकरेंसी जैसे ईथर, डॉगक्वाइन को भी टेस्ला के मालिक मस्क ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से उपरोक्त तीन डिजिटल करेंसी के मालिक हैं, जबकि टेस्ला और स्पेसएक्स के पास बिटकॉइन हैं।

मस्क के इस बयान के बाद बिटक्वाइन पिछले 24 घंटे में 7 फीसद की छलांग लगाकर 32200 डॉलर पर पहुंच गया। क्वाइडेस्क के मुताबिक ईथर  1,980.8 डॉलर पर पहुंच गया, वहीं Dogecoin 9 फीसद की छलांग लगाकर 0.18 डॉलर पर चला गया है। अन्य डिजिटल क्वाइन की बात करें तो XRP, Cardano, Uniswap में भी 6 से 10% की उछाल देखी जा रही है।

मस्क कहते हैं,’ मैं बिटक्वाइन में तेजी देखना चाहता हूं। अगर बिटक्वाइन की कीमत गिरती है तो मुझे नुकसान होता है। मैं पंप कर सकता हूं लेकिन डंप नहीं करता।” मस्क ने कहा कि टेस्ला  खनन कम पर्यावरणीय रूप से टैक्स लगाने के बाद खरीद के लिए बिटक्वाइन स्वीकार करना फिर से शुरू कर देगा।”

मई के मध्य से बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टो में गिरावट आई है, जिससे उनके बाजार मूल्य से लगभग 1.3 ट्रिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। चीन, यूरोप और अमेरिका में नियामक जांच को आगे बढ़ाने से बिटकॉइन को कई बाधाओं का सामना करना पड़ा है। अप्रैल में बिटक्वाइन 65,000 डॉलर पर पहुंचने के बाद रिकॉर्ड की गिरावट का सामना कर रहा है।



Related posts

News18 India LIVE | Aaj Ki Taaja Khabar | Bengal Elections 2021 | Corona Updates | Holi 2021

admin

रिलायंस इंफ्रा तरजीही आवंटन से 550.56 करोड़ जुटाएगी 

admin

भूमि का दिल्ली वासियों के नाम मैसेज- दिल्ली वालों, अपना दिल दिखाओ

admin