Latest Headlines

किसिंग स्कैंडल में फंसे ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने दिया इस्तीफा


लंदन । ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कुछ दिन पहले एक ऑफिस सह-कर्मी को किस करते हुए उनकी तस्वीर सामने आई थी। इसके बाद न सिर्फ मंत्रालय में उनके खास संबंधों को लेकर बवाल उठा, बल्कि स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना वायरस गाइडलाइन के उल्लंघन पर भी सवाल किए गए। 

हैनकॉक ने पहले कहा था कि सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं करने का उन्हें अफसोस है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को दिए इस्तीफे के साथ हैनकॉक ने लिखा, यह हमारा उन लोगों के प्रति कर्तव्य है कि हम ईमानदार रहें, जिन्होंने महामारी में इतना कुछ गंवा दिया, जब मेरी तरह नियमों का उल्लंघन करके हमने उनका भरोसा तोड़ा है। 

पहले दिए बयान में हैनकॉक ने अफेयर की खबरों को खारिज तो नहीं किया था, लेकिन अपने परिवार के लिए निजता की अपील की थी। वहीं, उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के लिए माफी मांगी है। हैनकॉक के बचाव में उतरे उनके साथियों का कहना है कि यह उनका निजी मामला है और मंत्रीपद से इसका संबंध नहीं है। दूसरी ओर उनके इस्तीफे की मांग कर रहे विरोधियों का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री के साथ काम करने वालों का खास संबंध होना टैक्सपेयर्स के साथ धोखा है। यही नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ने को जनता के साथ विश्वासघात बताया गया है। विवाद बढ़ने के बाद हैनकॉक ने एक वैक्सिनेशन सेंटर का दौरा भी रद्द कर दिया जिसे लेकर उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा।



Related posts

मप्र और छग में कोरोना की दूसरी लहर दिन पर दिन हो रही खतरनाक

admin

राधे’ में किसिंग सीन पर पहली बार बोले सलमान खान, कहा- ‘KISS किया लेकिन दिशा पाटनी को नहीं’ हिन्दुस्तान,मुंबई

admin

भारत की वैक्सीन को असरदार नहीं मानता अमेरिका – indianewsportal.com

admin