Latest Headlines

टीएमसी सांसद मिमी  चक्रवर्ती ने किया फर्जी वैक्सीनेशन सेंटर का भंडाफोड़ 


कोलकाता । बंगाली फिल्म अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस सांसद मिमी चक्रवर्ती भी कोरोना के फ्रॉड टीके का शिकार हो गई हैं। साथ ही मिमी ने कोलकाता में फर्जी वैक्सीनेशन सेंटर का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि एक शख्स ने खुद को आईएएस अफसर बताकर मिमी को झांसा दिया। कोलकाता पुलिस ने देबांजन देब नाम के शख्स को मामले में गिरफ्तार किया है। टीएमसी सांसद मिमी ने बताया, मेरे पास एक शख्स ने अपने आपको आईएएस ऑफिसर बताकर कहा कि वे ट्रांसजेंडर्स और दिव्यांगों के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन ड्राइव चला रहे हैं। इसके साथ ही उस शख्स ने मुझसे वैक्सीनेशन कैंप में आने का अनुरोध किया।’

मैंने लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए कोविशील्ड की वैक्सीन भी लगवा ली , लेकिन कभी भी को-विन से कंफर्मेशन का संदेश नहीं आया। इसके बाद कोलकाता पुलिस से शिकायत कर आरोपी को गिरफ्तार कराया। मिमी चक्रवर्ती का कहना है कि आरोपी शख्स फर्जी स्टिकर और नीली बत्ती भी अपनी गाड़ी पर इस्तेमाल कर रहा था। इस बीच कोलकाता पुलिस का कहना है, ‘हमें ऐसी कोई वायल नहीं मिली है, जिस पर एक्सपायरी डेट हो। जब्त की गई वैक्सीन वायल को जांच के लिए भेजा जाएगा, जिससे पता चल सके कि वह असली है या नकली। आरोपी से इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।’ मामले की जांच कोलकाता पुलिस डिटेक्टिव डिपार्टमेंट के पास है।

जादवपुर से लोकसभा सांसद मंगलवार को कस्बा इलाके में एक वैक्सीनेशन कैंप में पहुंची थीं। उन्होंने यहां कथित कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगावा ली। लेकिन उन्हें उस वक्त संदेह हुआ जब वैक्सीन लगवाने के बावजूद कोई संदेश उनके पास नहीं आया। जब उन्होंने इस सिलसिले में आयोजकों से बात की,तब कहा गया कि चार दिन के अंदर उन्हें एक सर्टिफिकेट भेज दिया जाएगा। इसके बाद मिमी ने इस मामले के बारे में पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी। इस बीच पुलिस का कहना है कि कस्बा सेंटर पर पिछले छह दिनों के दौरान कम से कम 250 लोगों को कथित वैक्सीन लगाई गई है। जांच में पता चला है कि आरोपी देबांजन देब ने इस तरह से नॉर्थ और सेंट्रल कोलकाता में फर्जी कैंप आयोजित किए थे। इनमें से एक नॉर्थ कोलकाता के सिटी कॉलेज और एक कैंप सोनारपुर में 3 जून को लगाया गया था। पूछताछ में देब ने पुलिस को बताया है कि उसने बगड़ी मार्केट और स्वास्थ्य भवन के बाहर से वैक्सीन ली थी। चूंकि कोविड वैक्सीन की खुले बाजार में बिक्री नहीं होती है लिहाजा यहां टीका लगवाने वाले लोगों को इस संबंध में जानकारी दी गई है।



Related posts

राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा- वह दौर गया जब चीन को कोई भी धमकाकर चला जाता था,

admin

प्रधानमंत्री मोदी ‘भगवद् गीता’ का किंडल संस्करण जारी करेंगे व अन्य ख़बरें – indianewsportal.com

admin

समाचार @ 3:00 pm: 162 PSA ऑक्सीजन प्लांट्स को मंजूरी & other top stories

admin