Latest Headlines

दिल्ली में सॉलिसिटर जनरल से मिले शुभेंदु अधिकारी तो बंगाल में मचा हंगामा, TMC ने की तुषार मेहता को हटाने की मांग


पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी गुरुवार को दिल्ली में थे। यहां उन्होंने सबसे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से भी मुलाकात की। हालांकि बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृममूल कांग्रेस को मेहता से अधिकारी की मुलाकात रास नहीं आयी। पार्टी के सांसदों ने इसके विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। 

टीएमसी सांसदों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर भारत के सॉलिसिटर जनरल के पद से तुषार मेहता को हटाने का अनुरोध किया। टीएमसी ने एसजी मेहता और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच बैठक को ‘हितों का टकराव’ बताया है। इसके साथ ही पत्र में अधिकारी को विभिन्न आपराधिक मामलों में आरोपी भी बताया गया है।

अहम है अधिकारी और मेहता की मुलाकात

सूत्रों ने बताया कि अधिकारी ने पहले अमित शाह को पश्चिम बंगाल की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। इसके बाद शुभेंदु अधिकारी ने विभिन्न कानूनी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से भी मुलाकात की। शुभेंदु अधिकारी की मेहता से मुलाकात को अहम माना जा रहा है क्योंकि दोनों पक्षों के बीच राजनीतिक लड़ाई भी अदालतों में प्रवेश कर चुकी है। बीजेपी उन लोगों को न्याय दिलाने के लिए कड़े प्रयास कर रही है, जिनके बारे में पार्टी कहती है कि विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं के हाथों हिंसा का सामना करना पड़ा है।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केंद्र, तृणमूल कांग्रेस सरकार और भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को एक नोटिस जारी किया, जिसमें पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा के कारणों और कारणों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग की गई थी। वहीं, ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से अधिकारी की जीत को भी कोलकाता हाई कोर्ट में चुनौती दी है।



Related posts

पीएम करेंगे 26 मार्च को बांग्लादेश का दौरा | News for Hearing Impaired | 25.3.2021

admin

ममता की याचिका पर कलकत्ता हाईकोर्ट में सुनवाई आज; TMC ने जस्टिस चंद्रा की बेंच को बदलने की मांग की

admin

सुर्खियां DD NEWS BIHAR (HINDI) DATE- 11.02.2021, TIME-03:00 PM-03:05 PM

admin