Latest Headlines

बांग्लादेश की एक फैक्ट्री में भीषण आग, 40 लोगों की मौत और 30 घायल, कई लापता


नई दिल्ली | बांग्लादेश की एक फैक्ट्री में शुक्रवार को भीषण आग लग गई, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई। इस भयंकर आग में कम-से-कम 30 लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि आग इतनी भयानक थी कि कई मजदूर अपनी जान बचाने के लिए ऊपरी मंजिल से नीचे कूद गए। बताया गया है कि दर्जनों अभी भी लापता हैं।

यह अभी साफ नहीं है कि फैक्ट्री के अंदर कितने लोग फंसे हुए हैं, लेकिन बाहर परेशान रिश्तेदारों और कारखाने के दूसरे मजदूरों ने कहा कि उन्हें डर है कि अंदर फंसे लोगों का बचना मुश्किल मालूम पड़ता है।

फायर सर्विस के प्रवक्ता देबाशीष बर्धन ने कहा, “आग पर काबू पाने के बाद, हम अंदर खोज और बचाव अभियान चलाएंगे। तभी हम किसी और के हताहत होने की पुष्टि कर सकते हैं।”

आग से बचने वाले फैक्ट्री के कर्मचारी मोहम्मद सैफुल ने कहा कि आग लगने के समय अंदर दर्जनों लोग थे। एक दूसरे कार्यकर्ता मामून ने कहा कि भूतल पर आग लगने और पूरे कारखाने में काले धुएं के कारण वह और 13 अन्य कर्मचारी छत पर भाग गए थे। उन्होंने कहा, “तीसरी मंजिल पर, दोनों सीढ़ियों के गेट बंद थे। अन्य साथी बता रहे हैं कि अंदर 48 लोग थे। मुझे नहीं पता कि उनके साथ क्या हुआ।”

 



Related posts

Samachar @6 am | अमरीकी रक्षा मंत्री का भारत दौरा और अन्य ख़बरें

admin

कोरोना को रोकने के लिए बिहार, यूपी समेत इन राज्यों ने किया प्रतिबंधों में विस्तार

admin

मिट्‌टी के घर में 3 गाय और 3 बकरियां, पति दिहाड़ी मजदूर; BJP की यह महिला कैंडिडेट विधानसभा पहुंची, PM ने की थी तारीफ

admin