Latest Headlines

बीमार मवेशियों के इलाज हेतु “नगर निगम” ने उठाए त्वरित कदम


कोरबा  कोरबा जिले में गोकुल नगर गोठान में बीमारी की वजह से 2 मवेशियों की मृत्यु होने की जानकारी प्राप्त होते ही आयुक्त कुलदीप शर्मा के निर्देश पर निगम अधिकारियों ने तुरंत गोठान में डॉक्टरों की टीम ले जाकर बीमार मवेशियों का इलाज कराया, मवेशियों के स्वास्थ में सुधार हुआ है तथा वे अब ठीक है। निगम के अधिकारी व डॉक्टर लगातार मवेशियों की देखभाल कर रहे हैं वही बीमार मवेशियों के इलाज के साथ ही शेष सभी मवेशियों का रूटीन चेकअप भी किया गया है उन्हें एहतियातन इंजेक्शन भी लगाए गए है।

         नोडल अधिकारी एम.एन. सरकार ने बताया कि गोकुलनगर गोठान में वर्तमान में कुल 50 मवेशी है, जिनमें से 8 मवेशी बीमार है इन सभी का समुचित इलाज किया जा रहा है डॉक्टर लगातार उनके स्वास्थ्य की जॉच कर रहे है तथा दवाइयां दे रहे हैं अब मवेशियों का स्वास्थ्य ठीक है। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने मवेशियों की बीमारी की वजह इंफेक्शन होना बताया है डॉक्टरों ने कहा है कि चिंता की बात नहीं है सभी अस्वस्थ मवेशियों का उचित इलाज किया जा रहा है वे जल्द ही स्वस्थ हो जायेगें।

      आयुक्त कुलदीप शर्मा ने निगम के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि वे लगातार गोठान में मवेशियों पर नजर रखे किसी मवेशी में यदि थोड़ी भी स्वास्थ्य समस्या नजर आती है तो तुरंत डॉक्टर को गोठान ले जाकर जाँच व इलाज कराए। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि मवेशियों के रूटीन चेकअप में किसी भी प्रकार की उदासीनता न बरतें, नियमित स्वास्थ्य परीक्षण कराए। गोठान की अन्य सभी व्यवस्थायें दुरुस्त रखे, आहार चारे आदि की पर्याप्त व्यवस्था रखे।



Related posts

चंद्र पर्वत का है जीवन में अहम स्थान  

admin

प्रतिबंधित प्लास्टिक के उपयोग पर निगम की कार्यवाही निरंतर जारी

admin

कोरोना के नए मामलों में मामूली गिरावट लेकिन बढ़ गया मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में 3684 ने तोड़ा दम

admin