Latest Headlines

भाजपा महिला मोर्चा ने आगामी सप्ताह को वजन उत्सव के रुप में मनाने लिया संकल्प


बिलासपुर ।  जिले में भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आगामी सप्ताह को वजन उत्सव सप्ताह के रुप में मनाने का  संकल्प लिया गया है। इस कार्यक्रम के तहत पांच वर्ष से कम आयु के बच्चों में पोषण स्तर के आंकलन के लिए 7 जूलाई से 16 जुलाई तक जिले के  2763 आंगनबाड़ी केंद्र में    वजन त्यौहार का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें गंभीर कुपोषित, मध्यम कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने का प्रयास किया जाएगा,,

वजन त्यौहार के माध्यम से शतप्रतिशत नवनिहालों का वजन लेकर पोषण स्तर ज्ञात किया जा सके और साफ्टवेयर में आनलाईन एन्ट्री कर कुपोषित बच्चों की डाटा बेस भी तैयार किया जा रहा है, इससे कुपोषण दर कम करने हेतु कार्ययोजना तैयार करने में सरकार को सुविधा होगी। और बच्चों के स्वास्थ्य की उचित रूपरेखा का प्रारूप तैयार किया जा सकेगा,, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती जयश्री चौकसे ने कहा कुपोषण समाज के लिए अभिशाप है। कुपोषण के कारण न केवल बच्चों का विकास बल्कि उनका संपूर्ण जीवन प्रभावित होता है। इसे दूर करने समय पर कुपोषण की पहचान व इससे प्रभावित बच्चों की देखभाल जरूरी है। इस कार्य में समुदाय की भी प्रत्यक्ष भागीदारी जरूरी है। 

 हमारी  महिला मोर्चा द्वारा कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने के लिए उनके परिवारों को भी सलाह दिया जाएगा, साथ ही विभिन्न माध्यमों से प्रचार प्रसार कर क्षेत्र के नागरिकों, जन प्रतिनिधियों एवं आमजनों से सक्रिय सहभागिता के लिए अपील भी की जा रही है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं इस कार्यक्रम को परिणाम तक पहुंचाने व माता पिता को इसके लिए जागृत करने को कहा गया है।  यह कदम भारत की आने वाली विरासत को स्वस्थ और सुदृढ़  हांथों में सौंपने की कवायद है।

 



Related posts

आस्था और आत्मविश्वास के बल जीत सकते हैं हर जंग

admin

Positive India: अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर के व्यापारियों के जीवन में साल 2017 रहा ख़ास

admin

DD NEWS BIHAR (HINDI) , DATE- 05.05.2021, TIME- 5:00 PM-5:15 PM – indianewsportal.com

admin