Latest Headlines

मदुरै मीनाक्षी मंदिर में पार्वती के लिए बनाया जाएगा मिट्टी का फ्लोर


बुधवार को तमिलनाडु के एक स्थानीय मीडिया दिनामलर ने कहा कि लोकप्रिय मदुरै मीनाक्षी अम्मन मंदिर में रहने वाली पार्वती नाम की हाथी के अस्तबल को अधिक अच्छा बनाने के लिए वहां के फर्श पर और मिट्टी उपलब्ध कराई जाएगी। दरअसल प्रदेश सरकार ने सभी मंदिर में उपस्थित हाथियों को अधिक मिट्टी का फर्श देने की रणनीति बनाई है।

वही हाल ही में पार्वती को उनकी एक आंख में मोतियाबिंद हो गया था। उसकी सेहत की तहरीर प्राप्त होने के पश्चात् हिंदू धर्म तथा धर्मार्थ बंदोबस्ती मंत्री पी शेखर बाबू, स्थानीय मंत्री पी मूर्ति तथा पलानीवेल त्यागराजन ने तमिलनाडु पशु चिकित्सा तथा पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के एक्सपर्ट के साथ मंदिर का निरीक्षण किया तथा पार्वती की आंखों के रोग का उपचार किया।

साथ ही पशु चिकित्सक ने बताया कि 24 वर्षीय हाथी को डीहाईड्रेशन की वजह से आंखों का रोग हो गया था। हालांकि एक्सपर्ट्स द्वारा काफी वक़्त तक उपचार करने से उसे सहायता प्राप्त हो रही है तथा मोतियाबिंद तेजी से गायब हो रहा है। ध्यान हो कि देवी मीनाक्षी एवं उनकी पत्नी सुंदरेश्वर को समर्पित मदुरै मीनाक्षी अम्मन मंदिर तमिलनाडु के सबसे पुराने तथा सबसे सुन्दर मंदिरों में से एक है। मदुरै शहर के मध्य 14 एकड़ में फैला यह मंदिर ग्रेनाइट पत्थरों से बना है। वहीं कुछ वर्ष पूर्व वहां रह रहे हाथी को आराम प्रदान करने के लिए मंदिर में लगे ग्रेनाइट फर्श के एक भाग को हटा दिया गया था तथा उसी स्थान पर मिट्टी की फ्लोरिंग करदी गई थी।



Related posts

प्रादेशिक समाचार हरियाणा 06.05.2021 – indianewsportal.com

admin

कावड़ यात्रा कैसे निकलती है और क्या होती है कावड़, जानिए 7 पौराणिक बातें

admin

विवाद बढ़ने के बाद जीबी पंत अस्पताल ने ‘मलयालम पर रोक’ वाला आदेश लिया वापस

admin