Latest Headlines

राष्ट्रपति से मिला TMC का डेलिगेशन, तुषार मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग


राष्ट्रपति से मिला TMC का डेलिगेशन, तुषार मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की और तुषार मेहता को भारत के सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग की। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, “हमने अभी राष्ट्रपति से मुलाकात की है और एसजी तुषार मेहता के कार्यालय को लेकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा है। हम एसजी के तत्काल इस्तीफे की मांग करते हैं।”उन्होंने कहा कि 1 जुलाई को पश्चिम बंगाल विधानसभा के विधायक और विपक्ष के नेता (एलओपी) शुभेंदु अधिकारी ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके तुरंत बाद 10 अकबर रोड स्थित सॉलिसिटर-जनरल के घर के लिए रवाना हुए। .इस बीच एक अन्य टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रे ने कहा, “एसजी सुवेंदु अधिकारी से नहीं मिल पाने के लिए माफी मांग रहे हैं। उन्हें (शुभेंदु अधिकारी को) उनके आवास में प्रवेश करने की अनुमति किसने दी?”

तुषार मेहता को उनके पद से हटाने की मांग करते हुए उन्होंने आगे कहा कि मेहता ने बार काउंसिल के नियमों, पेशेवर नैतिकता का उल्लंघन किया है। उन्हें उनके पद से हटाया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि टीएमसी नेता 1 जुलाई को शुभेंदु अधिकारी के साथ मेहता की कथित मुलाकात पर सवाल उठा रहे हैं। इससे पहले, टीएमसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें अधिकारी के साथ उनकी कथित बैठक पर मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग की गई थी।

टीएमसी ने अपने पत्र में आरोप लगाया था कि नारदा और शारदा चिटफंड घोटाले में आरोपी शुभेंदु अधिकारी ने मामलों के नतीजे को प्रभावित करने के लिए एसजी के साथ बैठक की। हालांकि, मेहता ने भाजपा नेता के साथ बैठक से इनकार किया है।



Related posts

राधे’ में किसिंग सीन पर पहली बार बोले सलमान खान, कहा- ‘KISS किया लेकिन दिशा पाटनी को नहीं’ हिन्दुस्तान,मुंबई

admin

करीना ने अपने भाई रणबीर से की टॉवल वाले आइटम नंबर की रिक्वेस्ट, शेयर किया वीडियो

admin

बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- 31 जुलाई तक रिजल्ट जारी करेंगे; जो स्टूडेंट संतुष्ट नहीं,

admin