Latest Headlines

रिसदी में सृष्टि की जगह स्थापित हो शासकीय मेडिकल कालेज-रामसिंह अग्रवाल


कोरबा  कोरबा जिला चेम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल ने स्व. बिसाहूदास महंत मेडिकल कालेज की स्थापना ग्राम रिसदी में सृष्टि इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एण्ड रिसर्च सेन्टर की जमीन पर किये जाने की मांग राज्य शासन से की है।

चेम्बर अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा है कि डेढ़ दशक पहले निजी मेडिकल कालेज स्थापना के लिए सृष्टि इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एण्ड रिसर्च सेन्टर को पच्चीस एकड़ से अधिक भूमि का आबंटन किया गया था। डेढ़ दशक बाद भी मेडिकल कालेज प्रारंभ नहीं किया गया है। भविष्य में भी इसकी कोई संभावना नहीं है। मेडिकल कालेज निर्माण और स्थापना तो दूर शासन को भूमि का प्रीमियम और भू-भाटक का भी भुगतान नहीं किया जा रहा है। इससे स्पष्ट है कि इस स्थान पर मेडिकल कालेज की स्थापना नहीं की जा सकती। चेम्बर अध्यक्ष ने सृष्टि संस्था के संरक्षक प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री और रामपुर क्षेत्र के विधायक ननकीराम कंवर से भी आग्रह किया है कि वे सृष्टि को आबंटित भूमि शासन को वापस कर दें ताकि कोरबा शहर के निकट शासकीय मेडिकल कालेज की स्थापना की जा सके और लाखों जरूरतमंदों को इसका लाभ मिल सके।

       इस संबंध में सृष्टि इंस्टीट्यूट के संरक्षक एवं रामपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक ननकीराम कंवर से चर्चा कर चेम्बर अध्यक्ष की मांग से अवगत कराया गया तो उन्होंने कहा कि वे शासन को संस्था को आबंटित भूमि वापस लौटाने के लिए सहमत हैं। शासन आबंटित भूमि वापस लेकर शासकीय मेडिकल कालेज की वहां स्थापना करता है तो उन्हें खुशी होगी। उन्होंने कहा कि आदिवासी बाहुल्य कोरबा जिला सहित आसपास के जिलों के गरीबों की सेवा करने और उन्हें आधुनिक चिकित्सा सुविधा मुहैय्या कराने का उन्होंने सपना देखा था। शासकीय मेडिकल कालेज की स्थापना हो जाने से उनका सपना साकार हो सकेगा। गरीबों को सस्ती, अच्छी और आधुनिक चिकित्सा सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि शासन की भूमि वापस लेने में जहां भी संरक्षक के तौर पर उनके सहयोग की जहा भी जरूरत होगी वे सहयोग के लिए हमेशा तैयार हैं।



Related posts

PM Modi proposes ‘janta curfew’: Watch full speech – indianewsportal.com

admin

4 मई के बाद पेट्रोल 11.14 रुपये और डीजल 9.14 रुपये हुआ महंगा राजीव जायसवाल,नई दिल्ली

admin

सलमान खान नहीं करना चाहते ‘मास्टर’ की मूल कहानी पर फिल्म

admin