Latest Headlines

लैंड डील केस में बढ़ी BJP से NCP में आए एकनाथ खडसे की मुसीबत, ED ने उनके दामाद को गिरफ्तार किया


पुणे लैंड डील मामले में भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़कर एनसीपी में आए एकनाथ खडसे की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं। लैंड डील मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लिया है और पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे के दामाद गिरीश चौधरी को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उनके दामाद को मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, बाद में वहीं उन्हें अरेस्ट कर लिया गया।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि चौधरी को मंगलवार की रात को गिरफ्तार किया गया। उनसे दक्षिण मुंबई में केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय में इस मामले में काफी देर तक पूछताछ की गई। अधिकारियों ने आरोप लगाया कि चौधरी पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं कर रहे थे। उन्हें धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किए जाने की संभावना है।

इससे पहले इसी साल जनवरी महीने में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एकनाथ खडसे से 2016 के एक भूमि सौदे के संबंध में छह घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी। जनवरी महीने में ही उनकी बेटी को भी ईडी ने समन भेजा था और लंबी पूछताछ की थी। 

दरअसल, भूमि सौदे के संबंध में आरोपों के बाद खडसे ने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से 2016 में इस्तीफा दे दिया था। आरोप है कि अपने परिवार के लिए सरकारी जमीन की खरीदारी में उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया। खडसे बार-बार आरोपों से इनकार करते रहे हैं। इसके बाद साल 2020 में एकनाथ खडसे बीजेपी से नाता तोड़कर एनसीपी का दामन थामा था।



Related posts

Rajasthan की ओर तेजी से बढ़ रहा है ताउते, कई जिलों में मूसलाधार बारिश

admin

DD News Documentary gets award and other headlines (Hindi)

admin

राहु की दशा में तीन ग्रह संवार देते हैं बिगड़ी तकदीर, जानिए कौन से हैं वो ग्रह

admin