Latest Headlines

विदाई::आज अमेजन का सीईओ पद छोड़ देंगे जेफ बेजोस, वेब सर्विसेज के प्रमुख एंडी जेसी लेंगे बेजोस की जगह


एक ऑनलाइन बुकस्टोर के रूप में अमेजन की शुरुआत करने और उसे शॉपिंग की दुनिया का दिग्गज बनाने वाले जेफ बेजोस कंपनी के सीईओ पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं। सोमवार (5 जुलाई) से वह कंपनी के सीईओ नहीं रहेंगे। बेजोस की जगह अमेजन के क्लाउड कंप्यूटिंग बिजनेस का संचालन करने वाले एंडी जेसी लेंगे।

हालांकि, करीब 30 साल तक सीईओ पद पर रहने के बाद बेजोस अब कार्यकारी अध्यक्ष की नई भूमिका में होंगे। उनका इंस्टाग्राम उनकी रुचि को उजागर करता है। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से पता चलता है कि उनके पास अपना समय बिताने के लिए बहुत सी अन्य रुचियां हैं। बेजोस ने अमेजन स्टूडियो के लिए ऑस्कर पुरस्कार और गोल्डन ग्लोब जीत के बारे में पोस्ट किया। इंस्टाग्राम पर सीईओ के रूप में अपनी पिछली वार्षिक बैठक के दौरान की गई बातों का जिक्र किया। बेजोस ने इंस्टाग्राम पर कहा कि धरती को अंतरिक्ष से देखना, आपको बदल देता है। मैं इस उड़ान में सवार होना चाहता हूं क्योंकि यह एक ऐसी चीज है, जिसे मैं हमेशा से ही अपने जीवन में करना चाहता था। यह एक रोमांच है। यह मेरे लिए बेहद अहम है

स्पेस फ्लाइट के मिशन पर फोकस

बेजोस ने फरवरी की शुरुआत में कहा था कि वह अन्य कार्यों को अधिक समय देने और अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अमेजन के सीईओ के पद को छोड़ना चाहते हैं।

20 जुलाई को अंतरिक्ष की संक्षिप्त यात्रा करेंगे

हाल ही में इंस्टाग्राम पर बेजोस ने कहा कि वह, उनके भाई मार्क और नीलामी के एक विजेता ब्लू ओरिजिन के ‘न्यू शेफर्ड’ अंतरिक्षयान पर सवार होंगे, जो 20 जुलाई को उड़ान भरने वाला है। इस यात्रा में टेक्सास से अंतरिक्ष की संक्षिप्त यात्रा की जाएगी। 20 जुलाई को अपोलो-11 के चांद पर पहुंचने की वर्षगांठ भी मनाई जाती है।

‘द रॉक’ ने तस्वीर साझा की

फिल्म स्टार और डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन ‘द रॉक’ ने कहा कि अब तो पार्टी का समय है। जॉनसन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें वे और जेफ बेजोस समुद्र के किनारे एकसाथ खड़े हैं और मुस्कुरा रहे हैं। दोनों ने हाल ही में अमेजन स्टूडियो के लिए एक मूवी डील की घोषणा की थी।



Related posts

धूम 4 के ‎लिए अक्षय और सलमान का नाम फाइनल

admin

शरद पवार के घर पर होने वाली मीटिंग का एजेंडा थर्ड फ्रंट नहीं; आज राष्ट्र मंच के बैनर तले होनी है बैठक

admin

Good News India: Positive stories from across the nation| 20.5.2021

admin