Latest Headlines

सागर से मथुरा ले जा रहे थे 22 किलो चांदी, RPF ने मालखेड़ी स्टेशन पर 3 को दबोचा, 3.40 लाख रुपए कैश जब्त


24 दिन पहले मोतीनगर पुलिस ने आगरा से सागर लाई जा रही 215 किलो चांदी पकड़ी थी और अब सागर जिले के बीना के पास मालखेड़ी स्टेशन पर आरपीएफ ने गोंडवाना एक्सप्रेस से 22 किलो चांदी के बिस्टिक और 3.40 लाख रुपए नकद जब्त किए है। 3 युवकों को हिरासत में लिया गया है। युवक चांदी सागर से लेकर मथुरा जा रहे थे। मामले में आरपीएफ ने चांदी और नकद रुपए जब्त कर लिए हैं।

सूचना के अनुसार शुक्रवार रात सागर से मथुरा के लिए चांदी ले जाई जा रही थी। मुखबिर की सूूचना पर रात करीब 8.30 बजे गोंडवाना एक्सप्रेस में मालखेड़ी स्टेशन पर आरपीएफ ने सर्चिंग की। सर्चिंग के दौरान बी-4 कोच में सीट नंबर 17 और 18 पर बैठे युवकों के पास से आरपीएफ ने चांदी जब्त की। उनके कब्जे से 21.819 किग्रा चांदी और नकद 3 लाख 40 हजार 500 रुपए जब्त किए।

पूछताछ में युवकों ने अपने नाम नीरज नामदेव, अनू बघेल, योगराज ठाकुर निवासी बलदेव थाना मथुरा बताए है। युवक चांदी से संबंध दस्तावेज नहीं दिखा पाए। इस पर आरपीएफ सागर चांदी जब्त कर तीनों युवकों को पकड़कर थाने लाई है। जिनसे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है।


साथ में घूमने आए युवक को भी उतारा

कार्रवाई के दौरान 17 और 18 नंबर सीट पर चार युवक बैठे थे। आरपीएफ ने चारों को पकड़ा और ट्रेन से उतार लिया। पूछताछ में सामने आया कि गोविंद पाल निवासी मथुरा चांदी लेकर जा रहे युवकों के साथ घूमने के लिए सागर आया था। लेकिन कार्रवाई के दौरान उसके पास से कुछ बरामद नहीं हुआ। इस पर आरपीएफ ने उसे छोड़ दिया।

 

घुंघरू बनाने ले जा रहे थे चांदी

पूछताछ में युवकों ने बताया कि वह मथुरा में कारीगरी का काम करते हैं। सागर में सराफा बाजार के कुछ व्यापारियों से चांदी लेकर मथुरा जा रहे थे। मथुरा में चांदी से घुंघरू बनाए जाते। इसके बाद घुंघरू वापस व्यापारियों को भेज देते। हालांकि चांदी के संबंध में उक्त युवक कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाए है। उनका कहना है कि दस्तावेज व्यापारियों के पास हैं।

सागर आरपीएफ टीआई अनिल झा ने बताया कि करीब 22 किलो चांदी के साथ तीन युवकों को पकड़ा है। दस्तावेज नहीं दिखा पाने के कारण चांदी और नकद रुपए जब्त किए है। आयकर विभाग को मामले की सूचना दी है। सोमवार को मामला जबलपुर रेल कोर्ट में पेश किया जाएगा।



Related posts

DD BIHAR NEWS (HINDI/URDU)- 10-10-2020, 07.00-07.30 PM

admin

जिन लोगों को संघर्ष पसंद नहीं था, उन्‍होंने धोखा दिया; शेर का बेटा हूं, लंबी लड़ाई के लिए तैयार

admin

पूर्व नक्सली डिविजनल कमांडर ने की डीडी न्यूज़ से खास बातचीत

admin