Latest Headlines

19 साल की उम्र में बन गई थींं जुड़वा बच्चों की मां, 42 साल की हो गई हैं टीवी की ‘कोमोलिका’


कसौटी जिंदगी की फेम (Kasautii Zindagii Kay Fame) कोमोलिका (Komolika), यानी कि उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) आज 9 जुलाई, 2021 को 42 साल की हो गई हैं. उर्वशी पिछले 28 साल से दर्शकों का मनोरंजन करते आ रही हैं. उर्वशी सिर्फ एक बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं एक बेमिसाल डांसर भी है. 42 साल की उर्वशी ने 19 साल की उम्र में दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. तो आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते है उनके बारें में ऐसी कुछ बातें जिनसे शायद आप अब तक अनजान हैं.

‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल में निभाए गए कोमोलिका के किरदार के लिए उर्वशी को 5 अवॉर्ड्स मिले थे. काफी कम ही लोग जानते हैं कि उर्वशी ढोलकिया ने 6 साल की उम्र में कैमरा पर अपना डेब्यू किया था. उन्होंने मशहूर साउथ एक्ट्रेस रेवती के साथ लक्स साबुन के लिए एक विज्ञापन किया था. उर्वशी ने 1988 में कब तक चुप रहूंगी सीरियल के साथ बतौर चाइल्ड एक्टर एक्टिंग की शुरुआत की थी. महज 11 साल की उम्र में वह नाडिया बब्बर के एकजुट थिएटर ग्रुप में शामिल हुई थी.

दो साल साथ रहने के बाद पति से हुईं अलग

14 साल की उम्र में, उर्वशी को मशहूर सीरियल ‘देख भाई देख’ (Dekh Bhai Dekh) में मजेदार किरदार ऑफर हुआ था. उर्वशी अपने करियर की ऊंचाई में पहुंच ही रही थी कि तब तक उन्हें प्यार हो गया और 16 की उम्र में उन्होंने शादी भी कर ली थी. दुर्भाग्य से, उर्वशी की शादी लंबे समय तक नहीं चली और वह 18 साल की उम्र में अपने पति से अलग हो गईं. उस दौरान वह प्रेग्नेंट थी. जब वह 19 साल की थी, तब उन्होंने जुड़वां बेटों क्षितिज (Kshitij) और सागर (Sagar) को जन्म दिया. सिंगल मॉम बनकर उर्वशी ने अपने बेटों को अकेले ही पाला है.

कॉलेज नहीं जा पाई उर्वशी

उर्वशी ने अपनी स्कूल की पढाई तो पूरी कर ली, लेकिन वह कॉलेज नहीं जा पाई क्योंकि उन्होंने कम उम्र में ही शादी कर ली थी. एकता कपूर (Ekta Kapoor) के सीरियल कसौटी जिंदगी की में कोमोलिका के किरदार से उर्वशी ने अपने करियर की दूसरी इनिंग खेली जो इतनी सुपरहिट हुई कि आज तक, वह दर्शकों की पसंदीदा टेलीविजन वैम्प हैं. कसौटी के बाद उर्वशी को बिग बॉस ऑफर हुआ और इस शो को जीतकर उन्होंने फिर एक बार साबित किया कि लोग टीवी के बहु के साथ साथ वैम्प को भी प्यार करते हैं.


 



Related posts

कोरोना मरीजों में क्यों हो रहा ब्लैक फंगस इन्फेक्शन, एम्स डायरेक्टर गुलेरिया ने बताई वजह, स्टेरॉयड से ये कनेक्शन

admin

Samachar @ 11 AM | Date 13-11-2019

admin

प्रसार, Protocol और कम होती Oxygen की कहानी

admin