Latest Headlines

27 साल पहले इस वजह से होते-होते रह गई थी सलमान की शादी, गर्लफ्रेंड ने एक बात कहते हुए खुद तोड़ा था रिश्ता


मुंबई। सलमान (Salman Khan) की एक्स गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) 61 साल की हो गई हैं। 9 जुलाई, 1960 को मुंबई के एक सिंधी परिवार में पैदा हुईं संगीता अपने फिल्मी करियर से कहीं ज्यादा निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहीं। खासकर सलमान के साथ उनका अफेयर और शादी ऐन वक्त पर शादी तोड़ने की खबरें मीडिया की सुर्खियों में रहीं। कहा जाता है कि संगीता की शादी सलमान खान के साथ तय हो चुकी थी। लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि खुद संगीता ने शादी कैंसल कर दी थी। आखिर क्यों नहीं हो पाई सलमान से संगीता की शादी..

संगीता सलमान की जिंदगी में उस वक्त आईं, जब वे शाहीन जाफरी को डेट कर रहे थे। सलमान- शाहीन होटल सी रॉक के हेल्थ क्लब में जाया करते थे और संगीता भी वहां की रेगुलर मेंबर थीं। उन दिनों संगीता ब्वॉयफ्रेंड बिन्जू अली से ब्रेकअप के कारण अपसेट थीं और उन्हें किसी के सहारे की जरूरत थी। इसी दौरान सलमान से उनकी मुलाकात हुई और धीरे-धीरे ये मुलाकात प्यार में तब्दील हो गई।

27 मई 1994, यही वो तारीख है, जिस दिन संगीता बिजलानी और सलमान खान शादी करने वाले थे। जासिम खान की किताब ‘बीइंग सलमान’ में इस बात को लेकर दावा किया गया है कि संगीता बिजलानी ने खुद एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी तय होने की बात कबूल की थी।

संगीता के मुताबिक, शादी के लिए 27 मई का दिन खुद सलमान ने ही चुना था, क्योंकि उन्हें फैमिली की मंजूरी मिल चुकी थी। लेकिन मेरी फैमिली कुछ हिचकिचा रही थी। क्योंकि वे मेरी खुशी चाहते थे।

संगीता ने आगे कहा था- शादी के एक महीने पहले मुझे लगा कि कुछ तो गड़बड़ है। मैंने उन्हें (सलमान को) फॉलो करना शुरू किया और पाया कि वे शादी करने के लायक नहीं है। इतना ही नहीं, मुझे ऐसा भी लगने लगा कि वो तो ब्वॉयफ्रेंड बनने के काबिल भी नहीं हैं। 

संगीता के मुताबिक, ये बेहद इमोशनली ट्रॉमेटिक और टेरिबल एक्सपीरियंस था। ऐसा कहा जाता है कि संगीता से शादी फिक्स होने के बाद सलमान की नजदीकियां एक्ट्रेस सोमी अली के साथ बढ़ रही थीं, जिसकी वजह से संगीता बिजलानी ने ये रिश्ता तोड़ दिया था। सलमान ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि संगीता के साथ उनकी शादी के कार्ड भी छप चुके थे, लेकिन बात जम नहीं पाई।

बाद में संगीता ने टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन से शादी कर ली थी। संगीता से अजहर की मुलाकात 90 के दशक के शुरुआती सालों में एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान हुई थी। इसके बाद मुलाकातों का सिलसिला आगे भी जारी रहा और दोनों कई इवेंट्स के दौरान मिलते रहे। दोनों ने एक-दूसरे को कई सालों तक डेट किया और 1996 में शादी कर ली।

संगीता से शादी के लिए अजहर ने अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया था। उस वक्त अजहर को तलाक के हर्जाने के रूप में नौरीन को करीब 1 करोड़ रुपए देने पड़े थे। तब इसे देश का सबसे महंगा तलाक माना गया था। हालांकि, अजहर-संगीता के बीच 14 साल का रिश्ता 2010 में तलाक के साथ खत्म हो गया।

संगीता की दिलचस्पी बचपन से ही ग्लैमर वर्ल्ड की तरफ थी। 1988 में उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘कातिल’ से की। 1989 में जे पी दत्ता की फिल्म ब्लॉकबस्टर ‘हथियार’ उनके लिए सफलता लेकर आई। इस फिल्म में पहले डिंपल कपाड़िया काम करने वाली थीं, लेकिन ‘बंटवारा’ के चलते उन्होंने इस फिल्म को छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने ‘त्रिदेव’, ‘जुर्म’, ‘इज्जत’, ‘युगांधर’, ‘योद्धा’, ‘खून का कर्ज’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

 



Related posts

एक्सपर्ट्स का दावा- नॉर्थ कोरिया में लोग भूखे मर रहे, खुद को दुबला दिखाकर प्रोपेगेंडा फैला रहा तानाशाह

admin

वैक्सीन बढ़ा रहा नौकरी के मौके, जॉब देने में महानगर एक बार फिर से सबसे आगे

admin

आईसीआईसीआई बैंक का मुनाफा 52 फीसदी बढ़ा

admin