Latest Headlines

DR के बाद आई एक और अच्छी खबर, पेंशनधारकों को होगा फायदा


पेंशनधारकों के लिए एक और अच्छी खबर आई है। दरअसल, केंद्र सरकार ने बैंकों से कहा है कि पेंशनधारकों की पेंशन पर्ची को व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर भेज सकते हैं। आदेश के मुताबिक पेंशनधारकों की सुविधा के लिए यह निर्णय लिया गया है।

क्या है आदेश में: पेंशन एवं पेंशन कल्याण विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया, “बैंक, एसएमएस और ईमेल के अलावा व्हाट्सएप आदि सोशल मीडिया ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके जरिए पेंशनधारकों को पेंशन पर्ची भेजी जा सकती है।”

आपको बता दें कि पिछले महीने पेंशन देने वाले बैंकों के केंद्रीय पेंशन वितरण केंद्रों (सीपीपीसी) की एक बैठक हुई जिसमें पेंशनधारकों की मासिक पेंशन पर चर्चा हुई। इसी बैठक में बैंकों को यह कल्याणकारी कदम उठाने को कहा गया था, जिसे बैंकों ने स्वीकार कर लिया है। अब इसका लिखित आदेश भी जारी कर दिया गया है।

महंगाई राहत में हुआ है इजाफा: आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने केंद्रीय पेंशनधारकों के महंगाई राहत यानी डीआर में इजाफा किया है। अब पेंशनधारकों का डीआर 17 फीसदी की बजाए 28 फीसदी हो गया है। सरकार के इस फैसले की वजह से 60 लाख से ज्यादा पेंशनधारकों को फायदा होगा।



Related posts

PM Modi offers prayers at Guruvayur temple in Kerala – indianewsportal.com

admin

DD NEWS UTTARAKHAND LIVE BULLETIN (28 MARCH 2021)

admin

कोविड टेस्ट किट पर नींबू का जूस और सिरका गिरा छात्र बना रहे पॉजीटिव रिपोर्ट, एजुकेशन लीडर्स ने जताई चिंता

admin