Latest Headlines

विरार के एक अस्पताल में लगी भीषण आग, 13 मरीजों की मौत


मुंबई | कोरोना की तबाही से जूझ रहे महाराष्ट्र में आज यानी शुक्रवार को एक और बड़ा हादसा हो गया। महाराष्ट्र के पालघर जिले में विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लग गई, जिसमें 13 मरीजों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि विरार के इस विजय वल्लभ कोविड केयर अस्पताल में यह आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी है। 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि अस्पताल के आईसीयू में सुबह करीब तीन बजे यह आग लगी। फिलहाल, कई मरीजों को अस्पताल से रेस्क्यू किया गया है। इस अस्पताल में 16 मरीजों का इलाज चल रहा था। फिलहाल, मौके पर पुलिस से लेकर दमकलकर्मियों की टीम मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

वहीं, डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर कंट्रोल सेल के प्रमुख विवेकानंद कदम ने पीटीआई को बताया कि आईसीयू के एसी यूनिट में एक धमाके की वजह से आग लगी। वसाई विरार नगर निगम के फायर फाइटरों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। 

इससे दो दिन पहले महाराष्ट्र के नासिक में एक अस्पताल में भंडारण संयंत्र से लीकेज के बाद ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद हो जाने की घटना में 24 मरीजों की मौत हो गई थी। दिन में टैंक में रिसाव से आपूर्ति बंद हो जाने के कारण उन्हें उचित मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल सकी। महाराष्ट्र के नासिक में नगर निगम द्वारा संचालित डॉ जाकिर हुसैन अस्ताल में भंडारण संयंत्र से लीकेज के बाद ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद हो जाने से कम से कम 22 मरीजों की मृत्यु हो गई। अस्पताल में कुल 150 मरीज थे।

अस्पताल में ऑक्सीजन के रिसाव और आपूर्ति में व्यवधान के कारण 24 कोविड मरीजों की मौत के मामले में सात सदस्यीय समिति से जांच कराने की घोषणा की है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि समिति का नेतृत्व नासिक के संभागीय आयुक्त राधाकृष्ण गामे करेंगे। उन्होंने कहा कि समिति मौजूदा सुरक्षा मानदंडों को अद्यतन बनाने के संबंध में भी सिफारिशें देगी। मंत्री ने कहा, अगर कोई इन मौतों के लिए जिम्मेदार है, तो उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा

 



Related posts

Live Samachar @ 4:00 PM I 07-12-2018

admin

बच्चों में कुपोषण एक बड़ी समस्या; जाने शिशुओं के सम्पूर्ण आहार के बारे में !

admin

जापान की सुमिटोमो फुलर्टन इंडिया को खरीदेगी 

admin